टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ने टैस्ट मैच के लिए बनाई थी रणनीति

Sunday, Jul 24, 2016 - 03:21 PM (IST)

एंटीगा: वैस्टइंडीज के खिलाफ पहले टैस्ट में मेजबान टीम की पहली पारी के दौरान 4 विकेट लेने वाले टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि उनकी योजना अधिक से अधिक मेडन ओवर डालने की थी।  यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वैस्टइंडीज की पहली पारी में 41 रन पर 4 विकेट लिये थे। उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (66 रन पर 4 विकेट) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 243 रन पर समेटकर उसे फॉलोआन के लिए मजबूर किया।  
 
स्टार भारतीय गेंदबाज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिच धीमी थी जिसको देखते हुए हम शुरू से ही ज्यादा से ज्यादा मेडन ओवर डालने की योजना के साथ उतरे थे। हम जानते थे कि यदि हम अपनी योजना में सफल रहते हैं तो बल्लेबाज अपना धैर्य खोने में मजबूर हो जाएंगे।  यादव ने कहा, हमारी कोशिश सही लाइनलेंथ पर गेंद फेंकने की थी। हम विपक्षी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं देना चाहते थे। हमें खुशी है कि हम अपनी योजना में सफल रहे और परिणाम सामने है।
 
तेज गेंदबाज ने कहा कि इस तरह के मैदान पर कड़ी मेहनत की जरूरत थी और ऐसा करने पर ही आपके लिये कुछ अवसर पैदा हो सकते थे। बिना किसी खास योजना के इस विकेट पर 20 विकेट निकालना आसान नहीं है। 
Advertising