वैस्टइंडीज की ''साजिश'' ने गंवाई भारत की नंबर 1 टैस्ट रैंकिंग!

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2016 - 09:54 AM (IST)

नई दिल्ली: वैस्टइंडीज के खिलाफ चौथा और अंतिम टैस्ट मैच ड्रॉ हो जाने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में अपना नंबर वन स्थान गंवाना पड़ा। इस वजह बारिश और मैदान की खराब हालत को माना गया लेकिन इस तरह के हालात को देखकर एक सवाल सा खड़ा हो गया है कि आखिर पोर्ट ऑफ स्पेन में एक दिन की बारिश का असर 5 दिनों तक क्यों रहा और क्या ये जानबूझकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ कैरेबियाई टीम की कोई साजिश थी?
 
दरअसल, भारत-वैस्टइंडीज के बीच टैस्ट सीरीज का चौथा टैस्ट कोहली एंड कंपनी के लिए बहुत अहम था। इस मैच की जीत के बाद टीम इंडिया का नंबर 1 रैंकिग का ताज बरकरार रहना था लेकिन वैस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की लापरवाहियों के कारण ऐसा नहीं हो पाया। अगर मौसम के हिसाब से देखा जाए। बारिश सिर्फ एक दिन ही हुई आखिरी 3 दिन मौसम बिल्कुल साफ था लेकिन मैदान को सुखाने के लिए जरूरी इंतजाम ही नहीं थे। 
 
बताया जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम कहे जाने वाले इस पोर्ट ऑफ स्पेन के ग्राउंड पर एक भी सुपर सोपर नहीं था। मैदान के कर्मचारी छोटे छोटे ब्लोअर के जरिए मैदान को सुखा रहे थे जो सुखाने के लिए काफी नहीं थे। ऐसा लग रहा था कि यह सब जानबूझ कर किया जा रहा है। वैस्टइंडीज बोर्ड के इस व्यवहार का खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News