विंडीज को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं: सिमंस

Tuesday, Jul 05, 2016 - 04:48 PM (IST)

त्रिनिदाद: वैस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने कहा है कि उनकी टीम को गुलाबी गेंद से दिन-रात्रि टैस्ट खेलने का अनुभव नहीं है और इस कारण से उन्हें नहीं लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ इस प्रारूप में खेलना आसान होगा।  
 
लगातार यह खबरें आ रही हैं कि संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान और वैस्टइंडीज के बीच सितंबर में होने वाली सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। सिमंस ने स्थानीय मीडिया से कहा कि हमारे लिए दि-रात्रि टैस्ट खेलना मुश्किल होगा क्योंकि टीम के पास गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव ही नहीं है। हालांकि कैरेबियाई कोच ने माना कि उनकी टीम यदि गुलाबी गेंद से खेलेगी तो यह वेस्टइंडीज के लिए अलग अनुभव होगा और इससे प्रशंसकों को भी मजा आएगा। सिमंस ने कहा कि कई खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है कि प्रशंसकों के लिहाज से यह काफी मजेदार होगा लेकिन उससे पहले कई बातों को ध्यान में रखा जाना भी जरूरी है।
 
वैस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) अगले वर्ष घरेलू मैदान पर पहले दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी की तैयारी कर रहा है।  पाकिस्तान के पास हालांकि गुलाबी गेंद से इस वर्ष खेलने का मौके है जब वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में दिन-रात्रि टेस्ट में उतरेगी। वहीं टेस्ट क्रिकेट में दिन-रात्रि प्रारूप को लोकप्रिय बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज को गुलाबी गेंद से कराने की योजना बना रहा है।  
Advertising