वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने महज 21 गेंदे खेल तोड़ा गेल का बड़ा रिकार्ड

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 04:18 PM (IST)

स्पेन: वैस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने जब आईपीएल में वर्ष 2013 में खेलते हुए मात्र 30 गेंदों पर शतक जड़ दिया था तब शायद इस रिकार्ड का टूटना असंभव लग रहा था लेकिन त्रिनिदाद एंड टोबैगो के युवा बल्लेबाज इराक थामस ने मात्र 21 गेंदों पर शतक जड़ कर इस रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है।   
 
23 वर्षीय थामस ने प्रथम श्रेणी के एक मैच में धुआंदार पारी खेलते हुए मात्र 21 गेंदों में 100 रन बनाते हुए गेल के 30 गेंदों पर शतक के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया। वह 31 गेंदों पर 131 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस बेमिसाल पारी के दम पर उनकी टीम स्क्राबोरोह ने निर्धारित 152 रनों के लक्ष्य को मात्र 8 ओवर में ही पा लिया।   गेल ने वर्ष 2013 में आईपीएल में रायॅल चैलेंजर्स की तरफ से खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ महज 30 गेंदों पर शानदार शतक जड़ा था लेकिन अब इस युवा बल्लेबाज ने केवल 21 गेंदों पर शतक जड़ उनकी इस पारी की याद दिला दी। 
 
थामस ने पिछले मैच में भी 53 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली थी लेकिन वह शतक बनाने से चूक गए थे। अपनी इस पारी के बारे में थामस ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपनी इस पारी से बेहद खुश हूं। मैं ट्वंटी-20 में पहला शतक बनाया है और यह मेरे लिए उत्साहजनक है। इस पारी से मेरे आत्मविश्वास में बढ़ौत्तरी हुई है। यह मेरे लिए विशेष है और मेरी कोशिश अपने इस प्रदर्शन को आगे जारी रखने की है।
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News