वेस्टइंडीज ने भारत को 11 रनों से हराया

punjabkesari.in Monday, Jul 03, 2017 - 05:48 AM (IST)

एंटिगा: कप्तान जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्ट इंडीज ने एक दिवसीय शृंखला के चौथे मैच में उलटफेर करते हुए रविवार को भारत को 11 रन से हरा दिया। होल्डर ने 9.4 ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 189 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 178 रन पर सिमट गई। 5 मैचों की सीरीज में भारत अब भी 2-1 से आगे चल रहा है।

भारतीय टीम में सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (60) और महेंद्र सिंह धोनी (54) ने बनाए। सीमित ओवरों के बेस्ट फिनिशर के तौर पर जाने वाले धोनी 114 गेदों की पारी में सिर्फ एक चौका जड़ सके। भारतीय टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की लेकिन धवन लगातार दूसरे मैच में जल्दी आउट हो गए। गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने तीसरे ओवर में जेसन होल्डर से कैच कराया। उन्होंने सात गेंदों में पांच रन बनाए। छठे ओवर में होल्डर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पेवेलियन भेज दिया। 

कोहली सिर्फ तीन रन बना सके। चोटिल युवराज सिंह की जगह शामिल हुए दिनेश कार्तिक का भी बल्ला नहीं चला और 13वें ओवर में जोसेफ ने दिनेश कार्तिक (2) को कीपर के हाथों कैच करा दिया। 47 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रहाणे का साथ देने आए पूर्व कप्तान धोनी ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 54 रन की साझेदारी को देवेंद्र बिशू ने रहाणे को चलता किया। रहाणे ने डीआरएस का सहारा लिया, लेकिन वहां भी आउट दे दिए गए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News