रियो ओलंपिक के लिए सही राह पर हैं: सरदार

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2016 - 08:22 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने आज कहा कि उनकी टीम ने पिछले 2 साल में काफी सुधार किया है और वे इस साल रियो खेलों में 2012 लंदन ओलंपिक के लचर प्रदर्शन में सुधार करने के लिए सही राह पर हैं।  
 
भारतीय पुरूष हाकी टीम 2012 लंदन ओलंपिक में 12वें और अंतिम स्थान पर रही थी लेकिन सरदार ने कहा कि टीम रियो में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी।  सरदार ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद टीम ने पिछले डेढ़ साल में काफी सुधार किया है। इस बार रियो में हम लंदन में अपने निराशाजनक प्रदर्शन से कहीं बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’’ 
 
उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य रियो में पदक जीतना है। वैसे भी आपको रियो में कहीं बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। रियो ओलंपिक के लिए टीम की तैयारियों के बारे में पूछने पर सरदार ने कहा कि जहां तक तैयारियों का सवाल है हम सही राह पर हैं। हमें अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलने को मिल रहे हैं। कल से राष्ट्रीय शिविर शुरू हो रहा है और कोच तथा प्रबंधन रियो से पहले टीम में जो भी कोई खामियां हैं उसे दूर करने पर काम कर रहे हैं।
 
ब्रिटेन की एक 21 साल की महिला ने फरवरी में सरदार के खिलाफ उत्पीड़ऩ का मामला दर्ज कराया था लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस मामले को पीछे छोड़ चुके हैं और उनका ध्यान अब हाकी पर है।  उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ उस पर ध्यान देना चाहता हूं जो मैं कर सकता हूं और जो चीजें मेरे नियंत्रण में नहीं हैं उन्हें लेकर चिंतित नहीं हूं। मेरा ध्यान सिर्फ हाकी और रियो में टीम के प्रदर्शन पर है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News