श्रीलंका को धूल चटाने के बाद उसी की धरती पर कोहली ने फहराया तिरंगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली: कैंडी में श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज को भारत ने 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर दिया। यह पहला मौका है जब टीम इंडिया ने विदेशी जमीन पर कोई सीरीज 3-0 से जीती है। विदेशी धरती पर कोहली एसा करने वाले पहले खिलाडी बन गए हैं। सीरीज जीतने के बाद आज टीम इंडीया ने कैंडी में भारत का तिरंगा झंडा फहरा भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस वीडियो में विराट, कोच रवि शास्त्री के साथ झंडा लहराने की रस्म को पूरा करते है और फिर पूरी टीम राष्ट्रीय गान करते नजर आ रहे है। बता दें की 29 मैचों में से सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तानों में से कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं। कोहली से आगे आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिक्की पोंटींग पहले स्थान पर हैं। पोंटींग ने 29 मैचों में से 21 मैच जीते हैं। वहीं कोहली ने 29 में से 19 मैच जीते हैं। भारत 2015 में 15 अगस्त को श्रीलंका से टेस्ट मैच हारा था इसलिए ये सीरीज जीतनी भारत के लिए और भी अहम थी। 12 अगस्त को शुरू हुए इस मैच में भारतीय खिलाडियों ने काफी अच्छा  प्रदर्शन किया था, लेकिन बावजूद इसके भारत ये मैच हार गया था।
PunjabKesari
इस सीरीज में 3-0 से श्रीलंका को क्लीन स्वीप पर भारत ने उस करारी हार का बदला लिया है। वहीं स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर कई भारतीय खिलाडिय़ों ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News