भारतीय टीम में हो सकती है इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 03:23 PM (IST)

मुंबई: संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयनसमिति कल यहां जब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टैस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन करने के लिए बैठक करेगी और इस मींटिग दौरान पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा का टैस्ट मैचों में लचर प्रदर्शन चर्चा का मुख्य विषय रहेगा यानि कि टीम इंडिया में स्टार खिलाड़ी की टीम से छुट्टी भी हो सकती है। 
 
रोहित टैस्ट मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम
दरअसल,टैस्ट मैचों में रोहित के खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान विराट कोहली का उन पर भरोसा है जिनका मानना है कि वनडे विशेषज्ञ को टैस्ट प्रारूप में अधिक मौके दिए जाने चाहिए। एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड रखने वाला मुंबई का यह बल्लेबाज टैस्ट क्रिकेट में कभी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया जबकि उन्होंने वैस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में भारत में लगातार दो शतक जड़कर अपने टैस्ट करियर की शानदार शुरूआत की थी। उनके पास कई तरह के स्ट्रोक हैं लेकिन वह निंरतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और इसलिए अंतिम एकादश से अंदर बाहर होते रहे।  
 
वैस्टइंडीज के खिलाफ हाल की श्रृंखला में उन्हें 4 में से 2 मैचों में खेलने का मौका मिला जिनमें से एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि ग्रोस आइलेट में तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने नौ और 41 रन बनाए। अब देखना यह है कि चयनकर्ता इस 29 वर्षीय बल्लेबाज पर आगे कितने समय तक भरोसा रखते हैं। रोहित ने ग्रेटर नोएडा में दलीप ट्राफी फाइनल में पहली पारी में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने कल 30 रन बनाकर अपना विकेट इनाम में दिया।  कई युवा खिलाड़ी जैसे कि श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और करूण नायर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसे में चयनकर्ताओं का काम आसान नहीं होगा।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News