साउथ अफ्रीका को हराने के बाद कोहली ने दिया बयान

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2017 - 10:29 PM (IST)

लंदन: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया और उमीद जतायी कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले सेमीफाइनल में एेसा ही प्रदर्शन दोहराएगी क्योंकि वहां की पिच उनके खेल के अनुकूल है। भारत ने टास जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया और उसकी टीम को 44.3 आेवर में 191 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद कोहली (नाबाद 76) और शिखर धवन (78) की शानदार पारियों से भारत ने 12 आेवर पहले ही लक्ष्य हासिल कर दिया। भारत ने चैंपियन्स ट्राफी में चौथी बार दक्षिण अफ्रीका को हराया।  

गेंदबाजों ने दिया पूरा साथ
कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘टास जीतना अच्छा रहा। विकेट कुछ खास नहीं बदला। यह बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा विकेट था। हमारा क्षेत्ररक्षण आज अच्छा रहा और उन्होंने गेंदबाजों का पूरा साथ दिया। जब भी मौका मिलता है तो आपको उसका फायदा उठाना चाहिए। यह अच्छा रहा कि हम उसे (एबी डिविलयर्स) को जल्दी आउट करने में सफल रहे क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।’’ उन्होंने धवन की भी तारीफ की जिन्होंने अपनी शानदार फार्म जारी रखी। 

शिखर ने की बेजोड़ बल्लेबाजी 
कोहली ने कहा, ‘‘यह जरूरी था कि कोई आखिर तक बल्लेबाजी करे। शिखर ने बेजोड़ बल्लेबाजी की। अब तक हमने (टूर्नामेंट में) जितने भी मैच खेले यह संभवत: उनमें सर्वश्रेष्ठ था। ’’ भारत को सेमीफाइनल में बर्मिंघम में बांग्लादेश से भिडऩा होगा और कोहली ने कहा कि उन्हें वहां की पिच पसंद है लेकिन साथ ही अपने खिलाडिय़ों को अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह भी दी।  भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हम बर्मिंघम में खेले हैं। हमें वह पिच पसंद है। वह हमारे खेल के अनुकूल है। हम पीछे मुड़कर नहीं देखते। सुधार की हमेशा गुंजाइश रहती है। आप तारीफों के सहारे नहीं रह सकते हो। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News