कुलदीप मेरा काम आसान करता है, उसी को ही मिलेगा माैकाः कोहली

Friday, Aug 11, 2017 - 06:47 PM (IST)

पल्लेकेलः श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को शुरु होेने वाले आखिरी टेस्ट से पहले कोहली ने बयान देते हुए साफ कर दिया कि मैच में वह रविंद्र जडेजा की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को ही माैका देंगे। कोहली ने कुलदीप की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि टीम में कुलदीप जैसे युवा खिलाड़ी आ रहे हैं जिनमें गकाब का आत्मविश्वास है और वे किसी भी परिस्थिति में और किसी भी टीम के खिलाफ आक्रामक तेवर के साथ गेंदबाजी करने को तैयार रहते हैं। 

मेरा काम भी आसान करता है कुलदीप
उन्होंने कहा कि आप कुलदीप को जब भी गेंद थमाओ और हालात चाहे जैसे भी हों वह आक्रामकता के साथ गेंदबाजी के लिये तैयार रहता है। कप्तान ने कहा कि कुलदीप ने इस बात को धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में साबित किया था जहां विकेट ज्यादा टर्न नहीं ले रहा था। उसमें ऐसी क्षमता है जो कम गेंदबाजों में पाई जाती है। वह मेरा का काम भी आसान करता है और उसे कल खेलने का मौका मिल सकता है।

विदेशी जमीन पर पहला टेस्स खेलने का मिलेगा माैका
कुलदीप ने अब तक एक टेस्ट खेला है और टीम में रवींद्र जडेजा तथा रविचंद्रन अश्विन के मौजूद रहने के कारण वह पहले दो टेस्ट में बाहर बैठे थे। लेकिन जडेजा एक मैच के निलंबन के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं। जडेजा की जगह लेने के लिए भारत से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को बुलाया गया है। लेकिन कप्तान के इन शब्दों से लगता है कि कुलदीप को विदेशी जमीन पर अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका भी मिल सकता है। कुलदीप ने भी दो दिन पहले कहा था कि यदि कप्तान का भरोसा हो तो खिलाड़ी का आधा काम हो जाता है। 

Advertising