इस Video को देख विराट और शिखर धवन को आया गुस्सा, Insta पर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन कई हैरान करने वाला वीडियो सामने आता है,जिसे देखकर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं देते हैं। हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपना सारा गुस्सा इस्ट्रांग्राम के जरीए वीडियो पोस्ट करके किया। 

इस वीडियो पर एक नन्हीं बच्ची की है और जिसे पढ़ाया जा रहा है। इस बच्ची की उम्र 2-3 साल के बीच लग रही है। इसे 1 से 5 तक की गिनती याद करवाई जा रही है। इस दौरान बच्ची रोती हुई गिनती सुना रही है। जहां वह गिनती भूल जाती है, तो उसे थप्पड़ लगाया जाता है। बच्ची रो-रोकर, हाथ जोड़कर प्यार से पढ़ाने की गुजारिश भी कर रही है। इस वीडियो को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शेयर किया है और लिखा कि ये बहुत ही चौंकाने वाले और दुखी करने वाला वीडियो है। अगर बच्चे को कुछ डराकर सिखाएंगे को वह कभी नहीं सीख पाएगा। ये बहुत ही दुखी करने वाला है।


इसके अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ी शिखर धवन ने भी इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है और इस पर एक बड़ा पोस्ट लिखा है- ये मेरे पास आया अब तक का सबसे विचलित कर देने वाला वीडियो है। माता-पिता के रूप में अपने बच्चों को पालने की जिम्मेदारी हम पर है। माता-पिता इसीलिए हैं कि वे अपने बच्चों को मजबूत बना सकें। ये मुझे बहुत परेशान कर रहा है कि ये महिला इस बच्ची को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से इसलिए प्रताड़ित कर रही है क्योंकि वे पांच तक ही गिन पा रही है।

शिखर ने आगे लिखा है कि मैं प्रार्थना करता हूं कि ये प्यारी सी बच्ची एक दिन एक मजबूत महिला के रूप में बड़ी हो। सोचिए तब क्या होगा, जब ये लड़की एक मजबूत महिला के रूप में बड़ी होगी और ये महिला बूढ़ी होगी, तब क्या वह थप्पड़ और दमन एक्पेक्ट करेगी???  इस मासूम बच्ची के साथ जो हो रहा है उसके लिए ये महिला जिम्मेदार है। ये दुनिया की सबसे कमजोर और कायर महिला है जो एक बच्ची पर अपना जोर दिखा रही है।  सीखने की प्रक्रिया मजेदार होनी चाहिए, ना कि डरावनी और नफरत भरी। शिक्षा जरूरी है, लेकिन बच्चे की आत्मा कचोट लेने की कीमत पर नहीं।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News