रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद विराट कोहली का पहला बयान आया सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली: तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच के लिए श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पूर्व कोहली ने पहली बार शास्त्री की नियुक्ति को लेकर अपना बयान दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उन्हें नये कोच रवि शास्त्री के साथ अच्छे कामकाजी रिश्ते की उमीद है क्योंकि टीम निदेशक के रूप में इस पूर्व भारतीय कप्तान के पिछले कार्यकाल के दौरान उन्हें एक दूसरे की अच्छी समझ है।  

शास्त्री के साथ नए सिरे से टीम आगे बढ़ाएंगे: विराट 
मुंबई कप्तान विराट कोहली और नए कोच रवि शास्त्री की जुगलबंदी नए सिरे से परवान चढऩे वाली है और श्रीलंका दौरे में दोनों अपने तालमेल से टीम को आगे ले जाएंगे।  विराट और शास्त्री ने श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पूर्व बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक स्वर में इस बात पर जोर दिया कि कप्तान और कोच के बीच आपसी समझबूझ होना बहुत जरूरी है और दोनों ने ही मैदान के बाहर के विवादों को सिरे से दरकिनार कर दिया। 

कोचों के साथ अपने संबंध को लेकर साधी चुप्पी
भारत के तीसरे सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन चुके विराट ने कोचों के साथ अपने संबंध को लेकर पूछे जाने पर कहा कि हर किसी का हर किसी के साथ संबंध होता है और आप जीवन के हर पहलू में इस बात के साथ आगे बढ़ते हैं। मैं इस मामले में इससे ज्यादा बात नहीं करना चाहता।

कोच की नियुक्ति को लेकर मुझ पर कोई दबाब नहीं है
कप्तान ने कोच की नियुक्ति को लेकर हाल में उठे विवादों पर कहा कि इन विवादों को लेकर मुझपर कोई दबाव नहीं है। मैदान से बाहर जो कुछ भी हुआ उसका हमपर कोई असर नहीं है। मैं कभी खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं देता। मैंने एक खिलाड़ी के रूप में शुरूआत की थी और आप केवल उसी सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप खेलने जा रहे हैं।

कोहली को शास्त्री के साथ अच्छे रिश्तों की उम्मीद  
शास्त्री इससे पहले 2014 से 2016 के बीच भारत के टीम निदेशक रहे।  शास्त्री की मौजूदगी में कोहली ने कहा कि पिछले तीन साल में हमने साथ काम किया है। मुझे नहीं लगता कि मुझे कुछ और समझने की जरूरत है। हमने पहले भी साथ काम किया है, हमें पता है कि क्या अपेक्षा है और क्या उपलब्ध है। मुझे नहीं लगता कि इसके लिए कोई प्रयास करने की जरूरत है।


भरत अरुण को कोचिंग का बेहतरीन अनुभव है: रवि शास्त्री
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बॉलिंग कोच भरत अरुण के सवाल पर कहा भरत अरुण को कोचिंग का बेहतरीन अनुभव है, वो टीम को मुझसे बेहतर जानते हैं। रवि शास्त्री बोले, भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 3 साल में बहुत कुछ किया है, टीम इंडिया नंबर वन बनी है और जो भी भारतीय टीम से जुड़े थे क्रेडिट उनको जाता है। चाहे वो अनिल कुंबले हो या रवि शास्त्री। 
 


21 और 23 जुलाई को खेलेगी अभ्यास मैच
बता दें कि भारतीय टीम अपने श्रीलंका दौरे पर 21 और 23 जुलाई को अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद 26 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक उसे तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। कोहली के फेवरेट रवि शास्त्री अब टीम के कोच हैं। इसके साथ ही शास्त्री के पसंदीदा कोचिंग स्टाफ भी अब टीम के साथ हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News