पुणे पिच को लेकर कोहली के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2017 - 05:26 PM (IST)

बेंगलुरु: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह स्टार ओपनर मुरली विजय ने भी पुणे की पिच का बचाव करते हुए बुधवार को कहा कि इस विकेट को खराब नहीं कहा जा सकता है बल्कि यह बेहद चुनौतीपूर्ण था।  

आस्ट्रेलिया के हाथों पहला टैस्ट मात्र तीन दिनों के भीतर हार जाने के बाद पुणे की विकेट की जमकर आलोचनाएं हो रही हैं और यहां तक कि आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्राड ने इस विकेट को खराब करार दिया है।  विजय ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझे नहीं लगता कि पुणे के विकेट में कोई खराबी थी। इसके स्तर में कोई कमी नहीं थी बल्कि यह केवल चुनौतीपूर्ण था जिस पर हमें धैर्य के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। ब्लैट विकेटों पर खेलना मजेदार नहीं होता जबकि पुणे जैसी विकेटों पर ही किसी खिलाड़ी की क्षमता की असली परीक्षा होती है।

भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में विजय ने कहा कि हमारे गेंदबाजों के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं थी लेकिन पहली पारी में काफी रन से पिछड़ गए थे जो अंतत: हम पर भारी पड़ी। गेंदबाजों ने अपनी भूमिका सही तरह से निभाते हुए आस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी पर अंकुश लगाते हुए उन्हें पहली पारी में 260 रन पर ही रोक दिया।   

उन्होंने कहा कि पहली पारी की विशाल बढ़त के आधार पर ही मेहमान टीम ने हम पर दबाव बनाना शुरू किया और हमारी बल्लेबाजी बिखर गई। लचर बल्लेबाजी के अलावा कमजोर क्षेत्ररक्षण और कैच टपकाना भी हम पर भारी पड़ा। मैच के बाद इस पर चर्चा के लिए बैठक हुई थी और मुझे पूरी उम्मीद है कि अगले मैच में हम जोरदार वापसी करेंगे।  तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने अगले मुकाबले में खुद के प्रदर्शन में सुधार कह उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मैं बल्ले से सफल रहा लेकिन इस मैच में मैं वापसी के लिए तैयार हूं। मेरी पूरी कोशिश फार्म में चल रहे लोकेश राहुल के साथ टीम को ठोस शुरूआत देने की होगी। उल्लेखनीय है कि विजय ने पहले मैच की दोनों पारियों में 12 तथा दो रन ही बनाए थे। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News