वनडे शुरु होने से पहले कोहली को मिली राहत भरी खबर

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 06:18 PM (IST)

दुबईः श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। आईसीसी की आज जारी ताजा वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर कोहली बने हुए हैं। कोहली के 873 अंक हैं और श्रीलंका के खिलाफ रविवार से डाम्बुला में शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान उनके पास दूसरे नंबर पर काबिज आस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर पर बढ़त बनाने का अच्छा मौका रहेगा। इन दोनों के बीच अभी 12 अंक का अंतर है।   

अन्य भारतीय बल्लेबाजों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (12वें), शिखर धवन (13वें) और उप कप्तान रोहित शर्मा (14वें) शीर्ष 15 में शामिल हैं। हालांकि कोई भी भारतीय गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (13वें) शीर्ष 15 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। 

आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत अभी नंबर तीन पर है और उसे इस पोजीशन पर बने रहने के लिये आगामी श्रृंखला 4-1 से जीतनी होगी। भारत के अभी 114 अंक हैं और अगर वह 3-2 से भी श्रृंखला जीतता है तो उसके 113 अंक हो जाएंगे और वह दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड से पीछे खिसक जाएगा जो अभी चौथे नंबर पर है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News