गांगुली ने बताया विराट कोहली के दोहरे शतक का राज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2016 - 09:27 AM (IST)

मुंबई: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इन दिनों फॉर्म में चल रहे है। क्रिकेट के हर फार्मेट में वह एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। इंगलैंड के खिलाफ भी इन्होंने दोहरा शतक बनाकर बड़ी कामयाबी हासिल की है। ऐसे में हर कोई उनकी कामयाबी के पीछे का राज जानने को बेताब हैं। 

जिम में करते हैं वर्क आउट
भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने कोहली के दोहरे शतक की तारीफ करने के बाद उनकी सफलता का राज बता दिया है। उन्होंने विराट की कामयाबी का राज बताते हुए कहा कि विशाखापत्तनम में शतक जमाने के बाद कोहली सीधा ट्रेनर के साथ जिम गए। जहां गांगुली के एक दोस्त ने कोहली से पूछा कि 6-7 घंटे की बल्लेबाजी के बाद भी आप जिम क्यों आए हैं? तो कोहली ने जवाब दिया कि मैं वर्कआउट करना चाहता हूं क्योंकि मैं थक गया हूं और यही एक तरीका है जिससे मैं दोहरा और तिहरा शतक बना पाउंगा।

इस साल बनाए कई नए रिकार्ड
बता दें कि इस साल दोहरा शतक बनाने की शुरुआत कोहली ने वैस्टइंडीज दौरे से की था, जहां उन्होंने 200 रनों की शानदार पारी खेलकर आलोचकों को बल्ले से जबाब दिया था। इसके बाद जब वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टैस्ट खेलने उतरे तो अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 211 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली और कल मुम्बई का वानखेड़े मैदान भी कोहली की 235 रनों की शानदार पारी का गवाह बना।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News