थाली में कुछ नहीं मिलता, मेहनत करनी पड़ती है: काेहली

Monday, Dec 12, 2016 - 02:16 PM (IST)

मुंबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड पर अपनी टीम जीत को हाल के समय की सबसे ‘प्यारी’ जीत बताया। भारत ने चौथा टेस्ट पारी और 36 रन से जीतकर पांच मैचाें की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बनाई। कोहली ने मैच के बाद कहा, यह विशेष अहसास है। दर्शक यहां जिस तरह पहुंचे और हमारा समर्थन किया उससे हमें मुश्किल लम्हों से निपटने में मदद मिली। 

मैच से पहले थे नर्वस 
दोहरा शतक जडऩे के लिए मैन आफ द मैच बने कोहली ने कहा कि जब भारत ने पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी तो उन्हें पता था कि जीत लगभग तय है।  231 रन की बढ़त विरोधी को तोड़ देती है। हमने उनके हावभाव देखे थे और हमें पता था कि इस बढ़त के साथ मैच हमने जीत लिया है। मैच से पहले वह नर्वस थे लेकिन वास्तविक लक्ष्य तय करने से मदद मिली।  

थाली में कुछ नहीं मिलता
जीत का श्रेय टीम को देते हुए काेहली ने कहा कि थाली में कुछ नहीं मिलता, उसके लिए मेहनत करनी पड़ती है। जिस तरह टीम ने मुश्किलों हालात में वापसी की, वह काबिले तारीफ है। उन्हाेंने कहा, हम एेसे भारतीय विकेटों पर नहीं खेले थे जिस पर काफी उछाल हो इसलिए सामंजस्य बैठाना जरूरी था। मैं इस मैच से पहले नर्वस था। बीच में कुछ विकेट जल्दी गिरे जिससे दबाव बढ़ा। मैंने वास्तविक लक्ष्य रखे, पहले स्कोर बराबर करो और फिर बढ़त के बारे में सोचो। एक या दो घंटे मैच का नक्शा बदल सकते हैं।

Advertising