VIDEO: भुवनेश्वर की बल्लेबाजी से खुश हुए कोहली, सिर झुकाकर किया सलाम

Monday, Oct 23, 2017 - 08:54 AM (IST)

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम (नाबाद 103) के शानदार नाबाद शतक और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (95) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 200 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में रविवार को मेजबान भारत को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में सबसे दिलचस्प बात तब सामने आई, जब विराट ने भुवनेश्वर कुमार के सामने सिर झुका कर सलाम किया। 

49वें ओवर में भुवी ने खेला शानदार शॉट 
दरअसल, भुवनेश्‍वर कुमार ने भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर गेंदबाज जगह बनाई थी, लेकिन गेंदाबाजी के साथ उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर भी काफी सुधार किया, जिसे देखकर विराट काफी खुश हो गए। भारत की पारी के 49वें ओवर में भुवी बल्लेबाजी कर रहे थे और किवी पेसर एडम मिलने गेंदबाजी करवा रहे थे। एडम मिलने ने निचले क्रम का बल्‍लेबाज समझकर बाउंसर डाली, मगर भुवी पहले से ही तैयार थे। तेजी से आती गेंद को भुवी ने लॉन्‍ग-ऑन के ऊपर से खेलकर बाउंड्री पार करा दिया। शॉट को सही ढंग से खेलते देखकर कोहली से रहा नहीं गया और वह भुवी के आगे नतमस्‍तक हो गए।


लाथम और टेलर ने की शानदार बल्लेबाजी
भारत ने कप्तान विराट कोहली के 31वें शतक की बदौलत खराब शुरूआत से उबरते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 280 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसे न्यूजीलैंड ने लाथम और टेलर के बीच हुई शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर 49 ओवर में 4 विकेट पर 284 रन बनाकर हासिल कर लिया। 
 

Advertising