BCCI ने विराट और अश्विन को दिया यह खास तोहफा

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 10:56 AM (IST)

बेंगलुरू: भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सत्र में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई अवार्ड्स नाइट 2017 में आज शीर्ष पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।  

कोहली को वर्ष 2015-16 के सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए पाली उमरीगर पुरस्कार दिया गया। वह पुरस्कार तीसरी बार हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं। अपने कप्तान की तरह अश्विन का भी इस सत्र में शानदार प्रदर्शन रहा और उन्हें वेस्टइंडीज में 2016 के प्रदर्शन के लिए सीके नायुडु पुरस्कार दिया गया। उन्होंने चार टैस्ट मैचों में 17 विकेट लिए थे।  

पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कोहली ने कहा कि पिछले दस से 12 महीने अविश्वसनीय रहे। मैं इससे परेशान नहीं होता कि कौन क्या सोच रहा है। ड्रेसिंग रूम में यही सोच बनी है। हमने साथ में जीतना और हारना सीखा है। मैं सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं। ’’ 

पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारूख इंजीनियर ने एमएके पटौदी लेक्चर दिया और इस अवसर पर इस पूर्व कप्तान की जमकर प्रशंसा की।  इंजीनियर ने कहा कि हर किसी को भारतीय क्रिकेट में पटौदी का योगदान पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक आंख गंवाने के बावजूद टाइगर विश्वस्तरीय खिलाड़ी थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईआे जेम्स सदरलैंड भी इस अवसर पर उपस्थित थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News