श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान कोहली को मिल सकता है आराम

Monday, Oct 23, 2017 - 10:09 AM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज तथा श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को राष्ट्रीय टीम का चयन किया जाएगा। ऐसे में टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को थकान से बचाने के लिए कुछ बदलाव करना चाहेंगा और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फैंस को स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की वापसी की उम्मीद है। 

लगातार हर प्रारुपों में खेल रहे हैं विराट कोहली
भारतीय टीम इंग्लैंड में चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद लगातार खेल रही है, ऐसे में कप्तान विराट कोहली लगातार हर प्रारुपों में खेल रहे हैं। कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच में खेलेंगे और तब तक भारतीय कप्तान के नाम पर जून 2017 से 3 टेस्ट, 23 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दर्ज हो जाएंगे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में आराम दिया जाता है, तो फिर रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। 

अश्विन और जडेजा की हो सकती है वापसी 
टेस्ट टीम की बात करें तो  स्पिनर अश्विन और जडेजा की वापसी हो सकती है, क्यों कि उन्हें लगातार तीन सीरीज से बाहर रखा गया है। चयनकर्ताओं ने पहले कहा था कि अश्विन और जडेजा को विश्राम दिया गया है, लेकिन अश्विन ने इस बीच 6 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिनमें चार काउंटी और दो रणजी मैच शामिल हैं और वहीं जडेजा ने 1 मैच खेला है , जिसमें उन्होंने दोहरा शतक लगा दिया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी और उमेश यादव को भी टेस्ट टीम में रखा जाना तय है। 

न्यूजीलैंड के टी 20 मैचों में नेहरा को मिल सकता है मौका
भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है।  टी 20 टीम के लिए सभी निगाहें नेहरा के चयन पर रहेंगी जो घोषणा कर चुके हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाला पहला टी 20 मैच उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा जिसके बाद वह संन्यास ले लेंगे।  नेहरा आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

38 वर्षीय नेहरा ने इसी दौरान एलान किया कि वह एक नवंबर को दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले ट्वंटी 20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या चयनकर्ता नेहरा को बरकरार रखते हैं और उन्हें दिल्ली के मैच में मैदान से विदाई लेने का मौका देते हैं।   

Advertising