बेस्ट टीम बनने के लिए विदेशों में ऐसे ही प्रदर्शन की जरूरत: विराट कोहली

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 10:31 AM (IST)

बेंगलुरु:  चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भले ही भारत का विजयीरथ रोक दिया हो, लेकिन भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली मानते हैं कि वर्तमान टीम इंडिया में वनडे क्रिकेट की अब तक की सबसे बेस्ट टीम बनने का माद्दा है। विराट ने कहा कि अगर टीम इंडिया विदेशों में भी ऐसा ही दमदार प्रदर्शन दिखाए, तो यह बेस्ट वनडे टीम बन सकती है। कोहली का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब हाल ही में महान क्रिकेटर सुनील गावसकर ने टीम इंडिया पर ऐसा ही बयान दिया था। गावसकर ने कहा था कि वर्तमान भारतीय टीम अब तक की सबसे बेस्ट टीम इंडिया के तौर पर अपने सीजन का समापन करेगी।

ऑस्ट्रेलिया से 21 रन से चौथा वनडे गंवाने के बाद कैप्टन विराट कोहली ने पत्रकारों से बात करते हुए गावसकर की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उनकी (गावसकर) ओर से की गई यह स्वभाविक तौर पर शानदार टिप्पणी है। इससे अच्छा महसूस होता है क्योंकि उन्होंने बीते कुछ सालों में कई भारतीय टीमों को देखा है।' कोहली ने कहा कि अभी यह लंबा सफर है क्योंकि हमारी टीम युवा है। हम फिलहाल घर पर खेल रहे हैं। अगर हम ऐसा ही प्रदर्शन विदेशों में भी दोहरा पाएं, तो उसके बाद हम चैन से बैठ सकते हैं और इस पर खुशी जाहिर कर सकते हैं कि हमने क्या किया।'

यहां खेले गए चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के जीतने से भारतीय टीम की लगातार 9 जीत के रेकॉर्ड का क्रम 10वीं जीत में बदलने से टूटा है। हालांकि मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है, जबकि सीरीज का 5वां वनडे मैच रविवार को नागपुर में खेला जाना बाकी है। बेंगलुरु के मैदान पर साल 2003 के बाद यहां खेले गए पिछले 8वनजे मैच में टीम इंडिया को पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार भी ऑस्ट्रेलिया ने ही भारत को यहां हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News