भारतीय स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है होलकर पिच

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली (92) की बेहतरीन पारी के बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की हैट्रिक से भारत ने विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को गुरूवार को ईडन गार्डन में दूसरे वनडे में 50 रन से पीटकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। अब भारत की निगाहें तीसरे वनडे मैच पर हैं,यह मैच जीतकर भारत इस सीरीज पर कब्जा कर सकते है। 

स्पिनरों के लिए मददगार साबित होगी ये पिच 
तीसरे वनडे मैच रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा और ये पिच की बात की जाएं तो यह स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है, यानि कि इस पिच पर फिर से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का जादू चल सकता है। इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि स्कोर कितना बनेगा, लेकिन बड़ा स्कोर बनने की ज्यादा संभावनाएं हैं। गेंदबाजों के लिए भी इस पिच पर बहुत कुछ है।'

टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं
चौहान ने आगे कहा कि पिच से ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं है, लेकिन रिस्ट स्पिनरों को फायदा मिलना तय है। यह टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं क्योंकि उसके पास एक नहीं बल्कि दो रिस्ट स्पिनर्स मौजूद हैं। टीम प्रबंधन ने सभी परिस्थितयों को ही ध्यान में रखकर इन दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया होगा।

स्पिनरों को टर्न अधिक मिलेगा 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर धूप रही, तो पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प अच्छा होगा। खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को टर्न अधिक मिलेगा और तब हमारे दोनों स्पिनर अधिक कारगर साबित होंगे। यहां की पिच तैयार करने के लिए ब्लैक कॉटन मिट्टी का उपयोग किया गया है। यह स्थानीय मिट्टी पानी को तेजी से सोखती है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बारिश का विकेट पर खास असर नहीं पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News