AUS की बल्लेबाजी शुरु होने से पहले विराट के दिमाग में चल रही थी ये बात

Monday, Sep 18, 2017 - 10:54 AM (IST)

चेन्नई: हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 26 रन से हराकर 5 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।  

मैच 21 ओवर होने के बाद डरे नहीं थे विराट
इस रोमांचक मैच में भारत ने काफी सर्घषपूर्ण स्कोर खड़ा किया, लेकिन वर्षा की वजह से  मैच 50 ओवर की जगह 21 ओवर का हो गया तो सभी को लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाएगा। लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद खुलासा किया और बताया कि मैं इससे चिंतित नहीं था, क्योंकि हमारे पास भुवनेश्वर, जसप्रीत, हार्दिक, कुलदीप और यजुवेंद्र जैसे गेंदबाज थे। यह सभी टी-20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। इसलिए मुझे लग था कि अब मैच आसानी से जीत सकते है। 

मध्य और निचलाक्रम काफी मजबूत हैं विराट कोहली
उन्होंने कहा कि शुरुआत में भले ही हमने विकेट गंवा दिए, लेकिन केदार, धोनी और पांड्या ने शानदार स्कोर किया। आज का मैच और श्रीलंका दौरा इस बात का उदाहरण है कि हमारा मध्य और निचलाक्रम कितना मजबूत है। हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक खुद पर विश्वास करते हैं और उनकी पारी मैच बदलने वाली रही।

आज का दिन मेरे लिए बढि़या था हार्दिक पांड्या
'आज का दिन मेरे लिए बढि़या था। जब मैं और माही भाई खेल रहे थे तो हमें पता था कि जांपा गेंद फेंकने आएगा। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैं एक साल पहले भी ऐसा था और आज भी ऐसा हूं। शायद प्रदर्शन को देखने के बाद लोगों की सोच बदल गई है।'

कुलदीप यादव ने कहा-वार्नर के खिलाफ बनाया था प्लॉन
आज का मैच काफी अच्छा था। मेरा यही मानना था विकेट निकालो। मैंने वार्नर के लिए एक योजना बनाई थी। पहली गेंद हल्की धीमी अंदर की तरफ, दूसरी बाहर की तरफ तो तीसरी गेंद फ्लिपर फेंकी। अगर एक तरह से गेंद डालोगे तो मार खाओगे। मैं मैक्सवेल से डरा नहीं था। वह मेरे ऊपर दबाव नहीं बना सकता और मैं उसके ऊपर दबाव नहीं बना सकता।'

Advertising