कोहली के नाम दर्ज होगा एक आैर रिकाॅर्ड, बस चाहिए 46 रन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्ली(राहुल): भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला हर सीरीज में आग उगल रहा है। रन मशीन बन चुके कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 70 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली। दूसरा वनडे 24 अगस्त को खेला जाएगा, जो कोहली के लिए बेहद खास साबित होगा। क्योंकि इस दाैरान उन्हें अपने नाम एक आैर रिकाॅर्ड दर्ज करने का माैका होगा, लेकिन उसे हासिल करने के लिए उन्हें मात्र 46 रन चाहिए। 

क्या है वो रिकाॅर्ड?
कोहली अगर दूसरे वनडे में 46 रन की पारी खेल लेते हैं तो वह इस साल वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। हालांकि वह इस मामले में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। पहले स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं, जिन्होंने अबतक खेले गए वनडे की 6 पारियों में 814 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं, जो 14 पारियों में 785 रन बना चुके हैं। वहीं कोहली भी 14 पारियों में 769 रन बना चुके हैं। 
PunjabKesari
कोहली का है सबसे बेहतरीन आैसत 
यदि हम बात करें बल्लेबाजी औसत की, तो कप्तान कोहली इस मामले में सबसे आगे हैं। वह अभी तक 96.12 औसत 769 रन बना चुके हैं। इस साल में उनके आस-पास कोई भी बल्लेबाज इतनी अच्छी आैसत से बल्लेबाजी नहीं कर पाया है। 
PunjabKesari
सीरीज में पूरी कर सकते हैं छक्कों की सेंचुरी
कोहली के पास श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दाैरान छक्कों की सेंचुरी पूरी करने का भी माैका है। कोहली ने अबतक खेले गए 190 वनडे मैचों में 92 छ्क्के पूरे कर लिए हैं आैर ऐसे में उन्हें 100 छ्क्के पूरे करने के लिए मात्र 7 छक्कों की जरुरत हैं। उनकी माैजूदा परफाॅरमेंस को देखकर यह संभव है कि वह इसी सीरीज में अपने 100 छक्कों का आंकड़ा छू लेंगे। इसी के साथ वह 100 छ्क्कों का आंकड़ा छूने वाले 8वें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News