विराट को BCCI का फरमान, नौकरी से देना होगा इस्तीफा!

Saturday, Jul 29, 2017 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर है। सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक नया फरमान जारी किया है, जिसके चलते कोहली को अपनी नौकरी से इस्तीफा देना पड़ सकता है।

सुप्रीम कोर्ट की क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है। इसके तहत कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई ने कहा कि उन्हें ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) में मैनेजर पद को छोड़ना होगा। यह फैसला बीसीसीआई ने ‘हितों के टकराव’ के तहत लिया गया है। विराट कोहली के साथ बोर्ड ने हितों के टकराव के मसले को लेकर बाकी क्रिकेटरों को सार्वजनिक सेक्टर की नौकरी छोड़ने का निर्देश दिया है। विराट के अलावा बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा सहित कई क्रिकेटरों को सख्त चेतावनी जारी की है, जो सार्वजनिक क्षेत्र के कंपनियों से जुड़े हुए हैं। 

बता दें कि इन दिनों विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेल रहे है। कोहली भले ही पहले पारी में फलॉप रहे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शतक बनाकर रिकॉर्डस की झड़ी लगा दी। 

Advertising