चैंपियंस ट्रॉफी: फाइनल से पहले विराट कोहली को लेकर फैली झूठी खबर

Saturday, Jun 17, 2017 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली: कामचलाउ स्पिनर केदार जाधव की करिश्माई गेंदबाजी से शानदार वापसी करने वाले भारत ने आज यहां रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की लाजवाब पारियों से बांग्लादेश को 59 गेंद शेष रहते हुए 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर शाही अंदाज में फाइनल में कदम रखा जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा, इस मैच से पहले खबरें आ रही है कि विराट बीमार है। 

विराट पूरी तरह से फिट
पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच से पहले मीडिया में ये खबरें आ रही हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की तबीयत खराब हो गई है, जिसकी वजह से वह लंदन में दवाई लेने गए थे, इस खबर के वायरल होते ही लोग ये अटकलें लगा रहे थे कि विराट पाक के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खेलने उतरेंगे या नहीं। इससे पहले कि यह खबर और ज्यादा फैलती टीम इंडिया ने इसका खंडन कर आधिकारिक बयान जारी किया। टीम इंडिया के मी़डिया मैनेजर गौरव सक्सेना ने बताया कि कोहली बीमार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनके बीमार होने की खबरे पूरी तरह गलत हैं। 

विराट ने तोड़ा डीविलियर्स का रिकार्ड 
विश्व के नंबर एक वनडे बल्लेबाज और शानदार फार्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने में दक्षिण अफ्रीका के ए बी डीविलियर्स का रिकार्ड तोड़ा था।  लक्ष्य का पीछा करने में महारथी माने जाने वाले विराट ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने में दक्षिण अफ्रीका के डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। डीविलियर्स ने 8000 रन पूरे करने में 182 पारियां खेलीं जबकि विराट ने 175 पारियों में ही 8000 रन पूरे कर लिए। विराट के नाम इससे पहले सबसे तेज 7000 रन पूरे करने का भी रिकार्ड था जिसे दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने तोड़ा था।  

Advertising