फाइनल मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ ने दी विराट कोहली को ये खास सलाह

Friday, Jun 16, 2017 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के लिए टीम में किसी भी तरह का बदलाव करने से बचना चाहिए।  खिताब की रक्षा के अपने अभियान में भारत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। 

विश्व टी20 2007 के बाद यह पहला मौका है जब दोनों टीमें किसी आईसीसी टूर्नामैंट के फाइनल में आमने सामने होंगी।  द्रविड़ ने कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि विराट को उन चीजों पर बरकरार रहना चाहिए जो उसके लिए फायदेमंद रही। हमने देखा कि भारत को लक्ष्य का पीछा करना पसंद है। उनके पास कुछ अच्छे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो दबाव वाले बड़े मैचों में खेले हैं, उन्हें पता है कि इन हालात से कैसे निपटना है और मुझे लगता है कि इस रणनीति ने उनके लिए काम किया है।

उन्होंने कहा कि लोग सवाल उठा सकते हैं कि पहले 10 ओवर में आप सिर्फ 4.8 रन की औसत से रन क्यों बना रहे हो लेकिन आपको पता है कि रोहित और शिखर के साथ वे ऐसे ही मंच तैयार करते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि अंत में उनके पास हार्दिक पंड्या, धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव और जडेजा जैसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन जुटा सकते हैं। द्रविड़ का मानना है कि भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अगर फाइनल में उन्हें बड़ा स्कोर बनाना है तो निचले क्रम के बल्लेबाजों केदार जाधव और हार्दिक पंड्या को बड़ी भूमिका निभानी पड़ सकती है।  

Advertising