हम लीग के इस सीजन को कभी याद नहीं करेंगे: कोहली

Monday, May 15, 2017 - 04:41 PM (IST)

नई दिल्ली: खराब खेल के कारण प्लेआफ की होड़ से सबसे पहले बाहर हुई बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आखिरी मैच में दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ लीग का समापन करने पर संतोष जताया है। आईपीएल-10 में बेंगलुरू का प्रदर्शन सबसे निराशाजनक रहा और टीम 14 मैचों में सिर्फ तीन ही जीत सकी। लीग के अपने आखिरी मैच में विराट की टीम ने मेजबान दिल्ली को उसके घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर 10 रन से हराकर टूर्नामेंट से विजयी विदाई ली।  

यह सीजन भूला देने वाला
मैच के बाद विराट ने अपने लगातार हारने का दुख बयां करते हुये कहा कि मैं मैथ्यू हेडन से मिला और मैंने उन्हें बताया कि मैं खुद ही उनके पास आ गया क्योंकि वह हमेशा पहले हारने वाली टीम के कप्तान से बात करते हैं। लेकिन हमारी टीम ने इस मैच में मिले मौके को भुनाया और हमने जीत अपने नाम की। हम जीत के साथ सत्र का समापन करके खुश हैं। कप्तान ने फिर से अपनी बात दोहराते हुये कहा कि वह इस सीजन को कभी याद नहीं करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि यह सीजन भूला देने वाला है। लेकिन साथ ही मौका है कि हम अपनी गलतियों को देखें। हार के बाद भी टीम में तीन से पांच कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्हें यदि संभव हुआ तो हम अगले सत्र में भी बरकरार रखना चाहेंगे। 

हर्षल, आवेश ने की कमाल की गेंदबाजी
उन्होंने लीग में सही सोच के साथ खेला है और वे टीम में बने रहने के हकदार हैं। विराट ने गेंदबाजों खासकर हर्षल पटेल और आवेश खान की प्रशंसा करते हुये कहा कि ये दोनों ही गेंदबाज कमाल के हैं और उन्होंने मैच में पूरा जोर लगाकर गेंदबाजी की। आवेश ने तो जिस तरह इस पिच पर गेंदबाजी की वैैसा कोई विश्व स्तरीय गेंदबाज ही कर सकता है जबकि कई बार बड़े खिलाड़ी भी ऐसा नहीं कर पाते हैं। हम हर्षल की प्रतिभा से भी वाकिफ हैं। बेंगलुरू के कप्तान ने अपने खेल को लेकर कहा कि उन्होंने जिस तरह से गेंद को इस मैच में हिट किया वह उससे काफी खुश हैं लेकिन इस बात से ज्यादा खुश हैं कि उन्होंने लीग की समाप्ति विजयी रहकर की है।

Advertising