गौतम गंभीर ने किया खुलासा- आखिर, विराट क्यों देते हैं इतनी गालियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्ली: मैच के दौरान अक्सर ही खिलाड़ियों में आपसी नोंक चोंक चलती रहती हैं और कई बार खिलाड़ी ज्यादा एग्रेसिव हो जाते हैं और अपशब्दों और गालियों का प्रयोग भी करते हैं, जिनमें से एक विराट कोहली भी हैं, कई बार मैच के दौरान अपना आपा खो बैठते हैं। इसी दौरान टी 20 में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। 

गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया है कि वह और विराट कोहली मैदान पर इतने एग्रेसिव क्यों रहते हैं और इतनी गाली क्यों देते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के खिलाड़ी ज्यादा गाली देते हैं। गंभीर से जब पूछा गया कि दिल्ली के खिलाड़ी मैदान पर इतनी गाली क्यों देते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने बड़ी साफगोई से कहा कि दिल्ली के खिलाड़ी मैदान पर अग्रेसिव रहने के लिए इस तरह का व्यवहार करते हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह व्यवहार वह कहीं से सीखते नहीं, बल्कि यह दिल्ली का कल्चर है, जो उनमें अपने आप आ जाता है। गंभीर ने इंटरव्यू लेने वाले जतिन सप्रू से कहा, 'दिल्ली के खिलाड़ियों में यह चीज स्वभाविक रूप से आ जाती है। आप कह सकते हैं कि यह दिल्ली की संस्कृति है। मैं तो बस इतना ही कह सकता हूं कि इससे आपका फोकस खेल पर रहता है और इससे आप खेल में अच्छी प्रतिस्पर्धा करते हैं।' गंभीर ने कहा कि मैदान की इन चीजों को व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर यह चीज सिर्फ मैदान तक ही सीमित है तो सही है और मैदान की बाद मैदान पर ही छोड़ दी जानी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News