दिल्ली को अच्छी शुरूआत तो बेंगलुरू को जीत की तलाश

Friday, Apr 07, 2017 - 01:38 PM (IST)

बेंगलूरू: स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की अनुपस्थिति में कमजोर मनोबल के साथ आईपीएल में बेंगलुरू टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला ही गंवा बैठी और अब जीत की पटरी पर लौटने के लिए उत्सुक है, शनिवार को उसका सामना अपने घर में दिल्ली से होगा जो ट्वंटी 20 लीग में इस बार बड़े उलटफेर का दावा कर रही है।  

इंडियन प्रीमियर लीग अपने 10वें वर्ष में कदम रख चुका है लेकिन इसकी कुछ टीमें अब तक अपने सफर को यादगार नहीं बना सकी हैं जिनमें दिल्ली भी एक ऐसी ही टीम है। दिल्ली की टीम यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को घरेलू टीम बेंगलुरू के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेगी जिसे सनराइजर्स हैदराबाद से पहले ही मैच में 35 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।  

बेंगलुरू के कप्तान विराट चोटिल होने के कारण शुरूआती मैचों से बाहर हैं तो वहीं अन्य स्टार खिलाड़ी और धाकड़ बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स भी चोटिल हैं और ओपनर मैच से बाहर रहने के बाद अब उनका दिल्ली के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध माना जा रहा है। साथ ही उसके नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल भी बाहर हैं और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टीम की स्थिति कुछ नाकाुक बनी हुई है। हालांकि उसके पास क्रिस गेल, कप्तानी कर रहे शेन वाटसन, केदार जाधव, ट्रेविस हैड, मनदीप सिंह और सचिन बेबी जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। साथ ही अगले मैच में टीम को घरेलू जमीन पर खेलने का भी फायदा मिल सकता है। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ मैच में की गयी गलतियों को उसे हर हाल में सुधारना होगा जिसमें निचले क्रम के खिलाड़ियों को अपनी भूमिका निभाने के साथ गेंदबाजी में सुधार भी जरूरी है। 

Advertising