BCCI से नाराज कोहली, बोले- 5 करोड़ होनी चाहिए ग्रेड ‘A’ वालों की सैलरी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 03:57 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बीसीसीआई द्वारा बढ़ाई गई सैलरी पर नाराजगी जाहिर की है। कोहली ने कहा कि बीसीसीआई द्वारा हमारी बढ़ाई गई सैलरी विदेशी खिलाडिय़ों से कम है। उन्होंने कहा कि ‘ए’ ग्रेड में शमिल हुए खिलाडिय़ों की सालाना सैलरी कम से कम 5 करोड़ होनी चाहिए।  

विदेशी खिलाडिय़ों से कम है भारतीय खिलाडिय़ों की सैलरी
कोहली का कहना है कि बीसीसीआई दुनिया की सबसे अमीर बोर्ड मानी जाती है और जिसके अनुसार उनके द्वारा तय की गई खिलाडिय़ों की सैलरी बहुत कम है। उनका कहना है कि ग्रेड ‘बी’ के खिलाडिय़ों को 3 करोड़ रुपए और ग्रेड ‘सी’ के खिलाडिय़ों को 1.5 करोड़ सालाना देनी। भारतीय खिलाडिय़ों से ज्यादा सैलरी दक्षिण अफ्रीका,ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाडिय़ों को मिलती है। उनकी सालाना सैलरी लगभग 10 से 12 करोड़ रुपए है।  

COA ने BCCI पदाधिकारियों को बुलाया
सीओए के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारियों को ये बात पता है। सीओए ने बीसीसीआई के वर्तमान पदाधिकारियों को 5 अप्रैल के दिन हैदराबाद बुलाया है। सीओए ने क्रिकेटर्स को आईपीएल 10 के खत्म होने तक रुकने के लिए कहा है। सीओए चीफ विनोद राय का कहना है कि इस मुद्दे पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। 5 अप्रैल की मीटिंग का एजेंडा तय हो चुका है। बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में ग्रेड ‘ए’ में आनेे वाले भारतीय प्लेयरों की 2 करोड़, ग्रेड ‘बी’ 1 करोड़ जबकि ग्रेड ‘सी’ 50 लाख रुपए सालाना सैलरी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News