विराट ने इस स्टार बल्लेबाज को बताया टीम इंडिया का ''हीरा''

Wednesday, Mar 22, 2017 - 12:14 PM (IST)

रांची: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के तीसरे टैस्ट में शानदार दोहरा शतक बनाने वाले भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए उन्हें टीम का ‘हीरा’ बताया है। विराट ने मैच के बाद कहा कि टीम में पुजारा काफी महत्व है लेकिन लोग इस बात को समझ नहीं पाते हैं। वह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह टीम के लिए एक हीरा हैं जो काफी शांत मिजाज हैं और कभी भी दबाव में बल्लेबाजी नहीं करते। यही कारण है कि वह बल्लेबाजी को एक चुनौती के रूप में लेते हैं।  

पुजारा ने पहली पारी में रिकॉर्ड 525 गेंदों में शानदार 202 रन बनाए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें ड्रा रहे मैच में मैन आफ मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। शानदार फार्म में चल रहे पुजारा 2016-17 में अब तक 66.26 के औसत से 1259 रन बना चुके हैं। कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है उनमें एक खासियत यह है कि जब भी टीम पर मुश्किलें आती है तो वह लंबी पारी खेलकर इसे टाल देते हैं। इस सत्र में वह शानदार फार्म में चल रहे हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने कितने रन बनाए लेकिन टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में उनका अहम योगदान है। वह ज्यादा नहीं बोलते हैं और न ही ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं लेकिन वह इससे भी अधिक के हकदार है।

29 वर्षीय पुजारा अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ताजा जारी टैस्ट रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। विराट ने कहा कि लोगों को उनका समर्थन करने की जरुरत है क्योंकि इस सत्र में उन्होंने अब तक शानदार बल्लेबाजी की है। मुझे उम्मीद है कि वह अपने इस फार्म को आगे भी जारी रखेंगे। भारतीय कप्तान ने पुजारा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने शतक बनाया। साहा ने पुजारा के साथ मिलकर 199 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा कि साहा का शतक हमारे लिए बेहद खास रहा। इस बार मैच पूरी तरह से अलग था और उन्होंने पुजारा के साथ जो साझेदारी की वह उससे हम मैच जीत सकते थे।

Advertising