DRS विवाद को लेकर स्मिथ को आया गुस्सा, कहा-बकवास हैं विराट के आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 03:22 PM (IST)

रांची: आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के उनपर डीआरएस को लेकर अपने ड्रैसिंग रूम की मदद लेने के लगाए गए आरोपों को सिरे से बकवास करार दिया है। 

स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारी टीम पर जो आरोप लगाए गए हैं वे पूरी तरह बकवास हैं। मैंने बेंगलुरू टेस्ट के बाद स्वीकार किया था कि यह मेरी गलती है जो उस समय मेरी सोच बंद होने के कारण हो गई थी। लेकिन विराट अपने बयान पर डटे रहे।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही कहा कि उस समय उनके जोड़ीदार पीटर हैंड्सकोंब थे जिन्होंने मैच के बाद विराट से माफी भी मांगी थी। यह पूछने पर कि क्या उनकी विराट और मैच रेफरी से कोई बात हुई है, स्मिथ ने कहा कि यह बैठक कल होगी।  उन्होंने कहा कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला जबरदस्त हो चुका है क्योंकि दोनों नंबर एक और नंबर दो टीमें हैं। लेकिन अंत में क्रिकेट विजेता होता है और दोनों टीमों को ही अपनी हद में खेलने की जरूरत है।

स्मिथ ने कहा कि वह अपनी क्रिकेट का मजा तो ले रहे हैं लेकिन अपनी योजनाओं को लागू नहीं कर पा रहे हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही कहा कि उनके बल्ले से एक बड़ा स्कोर किसी भी समय आ सकता है।  रांची पिच के लिये स्मिथ ने कहाÞ यह कुछ सूखी दिखाई दे रही है और पहले दिन ठीक रहेगी लेकिन इसके बाद यह टूटने लगेगी। मुझे इस विकेट से ज्यादा उछाल की भी उम्मीद नहीं है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को पिच से कितना अभ्यस्त कर पाते हैं। हमें विकेट की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करनी है।

ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की उंगली की चोट के बारे में कप्तान ने कहा कि उनकी चोट भर चुकी है और वह अंतिम एकादश में खेल सकते हैं। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोट के कारण भारत दौरे के बाहर हो जाने पर स्मिथ ने कहा कि उन जैसे विश्व स्तरीय गेंदबाज की जगह भरना मुश्किल है लेकिन मुझे विश्वास है कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो मैच में 20 विकेट लेने में सक्षम हैं।  अंतिम एकादश के सवाल पर आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि इसका फैसला मैच की सुबह किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News