विराट-स्मिथ पर कार्रवाई न होने से गुस्से में आया यह स्टार खिलाड़ी

Sunday, Mar 12, 2017 - 02:39 PM (IST)

डुनेडिन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टैस्ट मैच के दौरान अंपायर फैसला समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) विवाद को लेकर दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ पर किसी भी तरह की कार्रवाई न होने पर हैरानी जताई है।  

डू प्लेसिस इस बात को लेकर अधिक आश्चर्य है कि डीआरएस विवाद के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के तहत न तो विराट और न ही स्मिथ पर जुर्माना लगाया गया। उन्होंने कहा कि मै हैरान हूं कि डीआरएस विवाद के बाद भी ना तो विराट पर और ना ही स्मिथ पर जुर्माना लगाया गया। आईसीसी की ओर से मिली प्रतिक्रिया अलग थी।  

डू प्लिसिस इस वजह से भी नाराज है क्योंकि गत वर्ष नवंबर में होबार्ट टेस्ट के दौरान उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था और फिर उनपर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। उन्होंने इसके खिलाफ अपील भी की थी जिसे खारिज कर दिया गया था।  कप्तान ने कहा कि  हमारा और न्यूजीलैंड टीम के क्रिकेट खेलने का तरीका एक जैसा है। हम मैदान पर एक दूसरे का सम्मान करते हैं। अगर आप भारत या ऑस्ट्रेलियाई जैसी टीमों के साथ खेलते हैं, तो ऐसी घटना होना आम बात है।
 

Advertising