DRS विवाद पर कपिल देव ने विराट और स्मिथ को दी 'खास' सलाह

Saturday, Mar 11, 2017 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने आस्ट्रेलिया और भारत के कप्तानों स्टीवन स्मिथ तथा विराट कोहली को सलाह दी है कि वे मैदान में आक्रामकता तो दिखाएं लेकिन अपनी सीमा में रहें। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान कमेंट्री कर रहे कपिल ने बेंगलुरू टेस्ट में डीआरएस को लेकर उठे विवाद पर शनिवार को कहा कि अब सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का समय नहीं रहा। मैदान पर आपको आक्रामकता देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के कप्तान आक्रामक हैं लेकिन दोनों कप्तानों का अपनी सीमा पार नहीं करनी चाहिए। हमें यह ध्यान रखना होगा कि क्रिकेट खराब न हो।

कपिल ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रींस गोल्फ कोर्स में एडमिरल कप कारपोरेट गोल्फ टूर्नामेंट के 15 वें संस्करण में हिस्सा ले रहे थे। इसी दौरान उन्होंने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक हो चुकी सीरीज और डीआरएस प्रकरण में स्मिथ को लेकर उठे विवाद पर कहा कि निश्चित रूप से यह विवाद क्रिकेट के लिये दुर्भाग्यपूर्ण था। हमें विश्व क्रिकेट के बारे में सोचना चाहिये। यह अच्छा रहा कि दोनों देशों के बोर्डों ने सराहनीय कदम उठाते हुये इस विवाद को वहीं समाप्त कर दिया और अपने कप्तानों को सीरीज के शेष दो टेस्टों पर ध्यान लगाने के लिए कहा। 

 बेंगलुरू टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने पगबाधा होने के बाद अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखकर डीआरएस लेने के बारे में इशारा किया था जिस पर अंपायर नाइजेल लोंग ने हस्तक्षेप कर उन्हें वापस भेज दिया था। 

विराट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ पर पहले भी इस तरह की हरकत करने का आरोप लगाया था।  इसके बाद दोनों देशों के बोर्डों ने अपने अपने समर्थन में बयान जारी किये थे जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा था कि स्मिथ और विराट के खिलाफ आरोप लगाने का कोई मामला नहीं बनता है। बीसीसीआई ने फिर आईसीसी में स्मिथ को लेकर शिकायत की लेकिन भारतीय बोर्ड ने अपनी शिकायत को वापस ले लिया और दोनों बोर्डों ने एक साझा बयान जारी कर इस विवाद को ही समाप्त कर दिया।  

Advertising