दूसरे टेस्ट की राह कोहली के लिए नहीं होगी आसान, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली: चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 4 मार्च से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन मैच को जीतने की राह कप्तान कोहली के लिए आसान नहीं होगी। चिन्नास्वामी में भारतीय टीम का कंगारुओं के साथ अब तक पांच बार आमना-सामना हो चुका है। इन पांचों टेस्ट मैचों में भारतीय टीम को सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम यहां भारत को दो टेस्ट मैचों में हरा चुकी है और दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे थे।

जाहिर है कि अगर भारतीय टीम यहां जीत हासिल करना चाहती है तो उन्हें नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। पुणे टेस्ट से सीख लेते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले एक बार फिर कंगारुओं को स्पिन के जाल में फंसाने की रणनीति से परहेज करेंगे क्योंकि दांव एक बार उल्टा पड़ चुका है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी तैयारियों का नूमना भी पेश कर दिया है। 

जब एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर के श्रीराम से दूसरे टेस्ट से पहले पिच के मिजाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। खैर हो भी हो भारतीय टीम को अगर सीरीज को बराबरी पर लाना है तो उन्हें यह मैच हर हाल में जीतना होगा। हो सकता है कि प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाब किया जाए क्योंकि हाल ही पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने एक बयान में कहा था कि दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्पिन गेंदबाज जयंत यादव को बाहर रखना बेहतर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News