आखिर कोहली ने मान ही ली अपनी सबसे बड़ी गलती

Saturday, Feb 25, 2017 - 07:27 PM (IST)

पुणे: आस्ट्रेलिया से पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उन्होंने दिखा दिया कि टर्निंग पिचों पर कैसे बल्लेबाजी नहीं करनी है। कोहली को बतौर कप्तान अपनी सरजमीं पर पहली टेस्ट हार झेलनी पड़ी। कोहली ने साथ में अपनी बड़ी गलती मानेते हुए कहा कि मैने गेंद को बहुत जल्दी छोड़ दिया। मुझे थोड़ा इंतजार करना चाहिये था, यह मेरी गलती थी।

उन्होंने कहा ,‘‘ बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में निराश किया। हम बहुत खराब खेले और कोई साझेदारी नहीं बना सके। बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। उन्होंने दिखाया कि कैसी बल्लेबाजी नहीं करनी है।’’ उन्होंने कहा कि पहली पारी में 155 रन की बढ़त देना घातक था और इसके बाद वापसी मुमकिन नहीं थी।  

कोहली ने कहा ,‘‘ यह बहुत कम होता है कि चार पांच बल्लेबाज दोनों पारियों में एेसी गलतियां करें , खासकर जब पिछले कुछ महीने से हम इतना उम्दा खेल रहे हैं । यह सबसे खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन है। हमें स्वीकार करना होगा कि हमें सुधार की जरूरत है और बेंगलूर में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।’’ बता दें कि कोहली को दूसरी पारी मेंं स्पिनर स्टीव आेकीफे ने आउट किया था। 

Advertising