इंग्लैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली ने दिया बयान

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2017 - 10:30 PM (IST)

कोलकाता : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच रन की शिकस्त के बावजूद मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 321 रन बनाए जिससे जवाब में भारत नौ विकेट पर 316 रन ही बना सका। भारत की आेर से केदार जाधव ने 75 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए जबकि कोहली  (55) और हार्दिक पंड्या (56) ने अर्धशतक जड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

भारत ने हालांकि श्रृंखला 2-1 से जीती। जाधव और पंड्या ने छठे विकेट के लिए 104 रन भी जोड़े। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘जाधव हमारे लिए शानदार खोज रहा है। पिछले साल हमने उसका समर्थन किया, उसे काफी मैच खेलने को नहीं मिले। लेकिन उसने मौकों का फायदा उठाया।

वह युवी और धोनी को उपरी क्रम मंे बल्लेबाजी का मौका देता है और वह खेल को काफी अच्छी तरह पढ़ता है, यह बहुमूल्य है। हार्दिक भी आलराउंडर के रूप मंे खुद को स्थापित कर रहा है। मैंने जैसे ही पिच देखी तो लगा कि यह चैंपियन्स ट्राफी की तैयारी के लिए अच्छी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजों को जज्बा दिखाना था और सिर्फ पांच रन से हारने से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News