PM मोदी ने विराट संग हॉकी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2016 - 01:52 PM (IST)

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को क्रिसमस के मौके पर अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भारतीय टैस्ट कप्तान विराट कोहली, पैरालिंपिक खेलों में 4 पदक हासिल करने वाले दिव्यांग एथलीटों सहित विश्व विजेता बनी जूनियर हॉकी टीम की जमकर सराहना की।  

प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए अपने चर्चित कार्यक्रम मन की बात में विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 की सफलता से लेकर आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने रविचंद्रन अश्विन और तिहरा शतक लगाने वाले करूण नायर की प्रशंसा की। मोदी ने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेल के मैदान में ऐसी खबरें आईं जिसने हम सभी को गौरवान्वित कर दिया। भारतीय होने के नाते सभी को गर्व होना बहुत स्वाभाविक है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की इंगलैंड के खिलाफ 4-0 से सीरीज में जीत हुई है। इसमें कुछ युवा खिलाडिय़ों के प्रदर्शन काबिले तारीफ रही। हमारे नौजवान करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया, तो, लोकेश राहुल ने 199 रनों की पारी खेली। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने तो अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छा नेतृत्व भी दिया।  उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टैस्ट गेंदबाज और नंबर एक ऑलराउंडर अश्विन की भी जमकर सराहना की और कहा कि अश्विन को आईसीसी ने वर्ष 2016 का क्रिकेटर ऑफ द ईयर और सर्वश्रेष्ठ टैस्ट क्रिकेटर घोषित किया है। इन सभी को मेरी बहुत-बहुत बधाईयां, ढेर सारी शुभकामनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News