विराट देंगे खिलाडिय़ों को स्पोर्ट्स अवार्ड, लेकिन खुद को रखा अलग

Friday, Sep 08, 2017 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय में सबसे बड़े आइकन बन चुके कप्तान विराट कोहली 11 नवंबर को पहले आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स में खिलाडिय़ों को अवार्ड देंगे लेकिन उन्होंने खुद को इन अवार्डों की होड़ से अलग रखा है। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और आरपी-एसजी ग्रुप के अध्यक्ष संजीव गोयनका ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद के साथ पहले आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स अवार्डों की घोषणा की जिसमें विभिन्न खेलों के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा।

विराट ने इस अवसर पर कहा कि इन अवार्डों के लिए खिलाडिय़ों को भारतीय खेल पत्रकार महासंघ (एसजेएफआई), खेलों के लीजेंड और प्रशंसक मिलकर चुनेंगे। इन पुरस्कारों से खिलाडिय़ों खासकर युवाओं को प्रेरित करने और उन्हें आगे बढऩे में प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। यह अवार्ड मुंबई में 11 नवंबर को दिए जाएंगे जिनका स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारण किया जाएगा।

भारतीय कप्तान ने कहा कि भारतीय खिलाडिय़ों को खेलों में आगे बढऩे के लिए विराट कोहली फाउंडेशन (वीकेएफ) आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप के सहयोग से स्कॉलरशिप प्रदान करेगा। स्कॉलरशिप व्यक्तिगत खिलाड़यिों को दी जाएगी जिसके लिए वीकेएफ ने दो करोड़ रूपये का बजट रखा है जो इससे आगे भी जा सकता है। यह अवार्ड खिलाड़यिों के लिए होगा। लेकिन मैं खुद को इससे अलग करता हूं।

Advertising