रहाणे को लेकर आपस में भिड़े थे धोनी और कोहली?

Tuesday, Oct 13, 2015 - 04:44 PM (IST)

कानपुर: कानपुर में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले की पूर्व संध्या पर धोनी और कोहली के बीच जमकर बहस हुई बताया जाता है कि यह बहस अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल करने को लेकर हुई थी। इस बात पर पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने धोनी और विराट कोहली के बीच हुई इस बहस की चर्चा फेसबुक पर की है। गांगुली के मुताबिक टीम के दो सीनियर खिलाड़ियों की बीच इस तरह का सम्बंध होना अच्छी बात नहीं है। इससे टीम को नुकसान होगा और यह बेहद चौंकाने वाली बात है।
 
दरअसल, मैच से पहले जब सूत्रों ने जानना चाहा कि रहाणे का टीम में क्या स्थान है तब कप्तान ने कहा कि रहाणे को चौथे या फिर उससे नीच के क्रम पर खिलाना उनकी तौहीन होगी क्योंकि वह स्वाभाविक तौर पर ऊपर के क्रम के खिलाड़ी हैं क्योंकि स्वाभाविक तौर पर वह पहले, दूसरे या तीसरे क्रम खिलाड़ी हैं लेकिन अभी हमारी टीम में ये तीनों स्लॉट बुक हैं। इसके बावजूद रहाणे को टीम में शामिल किया गया और तीसरे क्रम पर खिलाया गया। यह सबसे हैरान होने वाली बात तो ये थी कि रहाणे को विराट की जगह तीसरे क्रम में रखा गया क्यों कि टीम की घोषणा के वक्त रहाणे के लिए चौथा क्रम निर्धारित हुआ था। जब शिखर धवन आउट हुए थे उस समय भारत ने 42 रन बनाए थे और रोहित अच्छा खेल रहे थे। ऐसे में विराट कहोली को रोकना और रहाणे को भेजना सबसे हैरान होने वाला लम्हा था। 
 
जब दर्शक बीच-बीच में ''कोहली-कोहली'' का नारा भी लगाते। इस बीच कुछ मौकों पर धोनी ने उन्हें स्थान परिवर्तित करने के लिए इशारा भी किया लेकिन कोहली ने उसे अधिक गम्भीरता से नहीं लिया। वह अपने लिए जनमत संग्रह करने में जुटे रहे। मैच के बाद धौनी ने इसकी भरपाई कोहली की खिंचाई करके की। नाम न लेते हुए धौनी ने कहा कि हमें 35 ओवरों के आसपास तेजी से रन बनाने चाहिए थे। मैच के बाद संवाददाताओं ने जब धोनी से कोहली के साथ सम्बंधों में खटास के बारे में जानना चाहा था, जो उन्होंने इससे इंकार किया था।
Advertising