जब विराट ने धोनी के कहने पर भुवी को थमाई गेंद, तो हुआ कुछ ऐसा

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी। दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का मैच काफी रोचक रहा। भारत ने हर पक्ष में अपना दबदबा बनाकर रखा हुआ था। वहीं मैदान में धोनी का जादू भी देखने को मिला। दरअसल हुआ ये कि दक्षिण अफ्रीका की पारी के 43वें ओवर में जब कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को गेंद सौंपी, तो उस समय कोहली धोनी के पास स्लिप में खड़े थे। तब धोनी ने कोहली से भुवनेश्वर को बॉल देने को कहा, जिसके बाद आखिरी मौके पर भुवी गेंद करने आए और धोनी का निर्णय बिल्कुल सही निकला। भुवी ने उस ओवर में लगातार दो गेंदों में दो विकेट झटके और अफ्रीका को कम स्कोर पर रोकने में सफल रहे।

विराट ने की धोनी की तारीफ
विराट ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि गेम के किसी भी चरण में माही से मिलने वाले सुझाव हमेशा सटीक होते हैं। धोनी का भुवी को लाने का सुझाव भी कारगर रहा। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने दबाव बनाया और इसके चलते हमें एक निश्चित अंतराल पर विकेट मिलते गए।

भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 38 ओवर में ही 193 रन बना लिए और ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 76 रनों की पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 78 रन बनाए.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News