मंत्रालय ने साई से कहा, ढांचा सुधारो और कोचों का आकलन करो

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2017 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली: कुछ साई केंद्रों की खराब हालत और कोचिंग से निराश खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि उन्होंने इनमें मिलने वाली सुविधाओं की आकलन रिपोर्ट के साथ वहां नियुक्त किए गए कोचों के बारे में जानकारी मांगी है। गोयल ने कहा कि उन्होंने हाल में रायपुर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का दौरा किया था और वह यह देखकर हैरान रह गये थे कि स्थानीय नगर निगम सामाजिक कार्यक्रमों के लिये इन्हें किराये पर देते हैं।   

गोयल ने कहा कि रायपुर में साई केंद्र राज्य सरकार के स्टेडियम के अंदर था। नगर निगम शादियों के लिये स्थान मुहैया कराता है और इनसे किराया लेता है। यह खराब हालत में था। उन्होंने कहा कि वहां कोच होते हैं लेकिन उनके पास काफी खिलाड़ी नहीं थे। अगर उनके पास फुटबाल के लिए 11 खिलाड़ी हैं तो उनके पास दो टीमें नहीं हो सकती। मैंने उनसे कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा। 

खेल मंत्री ने कहा कि हम कोचों के प्रदर्शन का आकलन करना चाहते हैं। उनके वेतन में बढ़ोतरी भी यह देखकर की जायेगी कि इनमें से कितने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हैं और उनकी खुद की फिटनेस कैसी है। मैंने साई स्टेडियम का दौरा किया है और उन्हें कहा कि कोचों के वेतन में बढ़ोतरी की तैयारी कीजिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News