श्रीकांत बैडमिंटन की दुनिया के नए जादूगर: गोयल

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्ली: लगातार जीत का परचम लहराने वाले भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदाम्बी को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को यहां सम्मानित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद भी मौजूद थे। गोयल ने श्रीकांत को सम्मानित करते हुए कहा कि किदाम्बी पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने सुपर सीरीज प्रीमियर, सुपर सीरीज एवं ग्रां प्री गोल्ड तीनो श्रंखलाओं में विजय प्राप्त की है। पिछले हफ्ते ही श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में भी जीत का परचम लहराया था।  

खेल मंत्री ने राष्ट्रीय कोच गोपीचंद की भी सराहना करते हुए कहा कि गोपीचंद ने भी अपने निरंतर प्रयास और कोङ्क्षचग से देश को बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी दिएहैं चाहे वो पीवी सिंधु हो या अब श्रीकांत। कोच गोपीचंद ने खेल मंत्रालय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने खेलों को बहुत गंभीरता से लिया है और खेल मंत्री गोयल निरंतर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते रहते है। गोयल ने निरंतर खेलों को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठाये हैं।

श्रीकांत ने गोयल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा खेल मंत्री देखा है जो न सिर्फ सोशल मीडिया पर बल्कि जमीनी स्तर पर भी खिलाडिय़ों से जुड़े रहते हैं और हरसंभव मदद पहुंचाते हैं।  गोयल ने कहा,Þ हम चाहते हैं कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि विभिन्न खेल जैसे कुश्ती, कबड्डी, हॉकी, बैडमिंटन आदि खेलों को भी बराबर दर्शकों का समर्थन मिले और खेल मंत्रालय तथा भारतीय खेल प्राधिकरण निरंतर स्पोट््र्स कल्चर को बल देने के लिए प्रयास कर रहे हैं और ठोस कदम उठा रहे हैं।   खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि यदि किसी भी खिलाड़ी, कोच, या अन्य स्टाफ को कोई भी समस्या हो तो उनके और मंत्रालय के दरवाजे सदैव उनके लिए खुले हैं और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News