VIDEO: टी-20 मैच के दौरान हुई बड़ी गलती, बदल सकता था मैच का नतीजा

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट मैचों में टॉस का सबसे अहम रोल रहता है। इसी से हमें पता चलता है कि कौन सी टीम बल्लेबाजी और कौन सी टीम गेंदबाजी करेगी। अगर मैच के दौरान कोई टीम टॉस जीते, लेकिन बल्लेबाजी या गेंदबाजी चुनने का हक दूसरी टीम को मिल जाए तो, यह दूसरी टीम के साथ नाइंसाफी होगी। ऐसा ही कुछ भारत और श्रीलंका के एकमात्र टी-20 मैच में देखने को मिला।

बुधवार को हुए टी-20 मैच में टॉस श्रीलंका ने जीता, लेकिन फैंसला सुनाने का अधिकार विराट कोहली को दे दिया गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक टॉस होस्ट कर रहे थे। दोनों टीमों के कप्तानों के अलावा मैच रेफरी एंडी पेक्रॉफ्ट मैदान पर मौजूद थे। श्रीलंका के कप्तान ने थरंगा ने सिक्का उछाला, कोहली ने हेड्स मांगा। मैच रेफरी ने टेल्स बोलकर गलती से कहा की भारत टॉस जीत गया है, लेकिन कार्तिक को हेड्स सुना और विराट से उनका फैंसला पूछने लगे। लेकिन पेक्रॉफ्ट को पता होते भी उनको रोकने की कोशिश नहीं की।

रेफरी मैच के सबसे बड़े अधिकारी होते हैं और फैसला लेने का सबसे बड़ा अधिकार उनके पास ही होता है लेकिन वो इस पूरे मामले में चुप रहे। टेल्स होते हुए भी उन्होंने भारतीय कप्तान को आजादी दे दी। जबकि उन्हें प्रेजेंटर मुरली कार्तिक को रोकना चाहिए था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने सात विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली 82 और मनीष पांडे के नाबाद 51 रनों की बदौलत 7 विकेट से मैच जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News