वीनस पर पीड़ति परिवार ने किया मुकदमा

Saturday, Jul 01, 2017 - 02:27 PM (IST)

न्यूयार्क: पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स पर उनकी कार से हुई दुर्घटना में मारे गये मृतक के पीड़ति परिवार ने मुकदमा दर्ज किया है जिससे सोमवार से शुरू होने जा रहे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में उनके हिस्सा लेने पर संदेह पैदा हो गया है।  सोमवार से तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में हिस्सा लेने के लिए उतर रहीं वीनस की 9 जून को पाम बीच गार्डन में कार से हुई दुर्घटना में फ्लोरिडा के एक 78 वर्षीय बुजुर्ग की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी थी। इस घटना में मृतक की 68 वर्षीय पत्नी गाड़ी चला रही थीं जिन्हें भी चोटें आयी थीं। इस मामले में पुलिस ने 7 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है।  

वीनस के खिलाफ शनिवार को शिकायत दर्ज कराई गरायी गयी है जिसके अनुसार टेनिस खिलाड़ी की गलती को हादसे की वजह बताया गया है। शिकायत में कहा गया है कि वीनस की एसयूवी से एक छोटी गाड़ी टकराई जिससे 78 साल के जेरोम बार्सन की मौत हो गई। इसकी जानकारी पाम बीच कांउटी मेडिकल परीक्षक अधिकारी ने भी दी है।  

पाम बीच गार्डन पुलिस विभाग ने वीनस के खिलाफ कोई मामला तो दर्ज नहीं किया है लेकिन उन्होंन अपनी रिपोर्ट में माना है कि टेनिस खिलाड़ी की हादसे में गलती थी। जेरोम के परिवार द्वारा दर्ज कराए गए कानूनी मामले में कहा गया है कि वीनस बहुत ही लापरवाही से अपनी टोयोटा सिक्यूआ एसयूवी गाड़ी को चला रही थीं जिससे 78 वर्षीय बुजुर्ग के सिर में कई गंभीर चोटें आयीं और उनके शरीर में खून का बहाव हुआ तथा कई हड्डियां भी टूट गयी थीं जिससे उनकी मौत हो गई।  इस शिकायत के बाद 37 वर्षीय पूर्व विंबलडन चैंपियन का टूर्नामेंट में हिस्सा लेना संदिग्ध हो गया है जहां उन्होंने अपना आखिरी खिताब 2008 में जीता था। वीनस को महिला एकल में अपना पहला मैच बेल्जियम की एलीसे मर्टेंस से खेलना है।

Advertising