क्रिकेट के लिए 14 फरवरी का दिन काफी ''खास''

Saturday, Feb 13, 2016 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: 14 फरवरी का दिन जिस तरह लव वर्डस के लिए काफी खास होता है उसी तरह क्रिकेटप्रेमियों के लिए 2016 का वेलेंटाइन दिन काफी खास होगा। दरअसल, 14 फवरी को क्रिकेट जगत में तीन फाइनल मैच खेलें जाएंगे। इसी वजह से यह दिन क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। 


भारत vs श्रीलंका का मैच 
शिखर धवन के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक के बाद आर अश्विन की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने श्रीलंका को दूसरे मैच में 69 रन से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में 1.1 से वापसी की है। सीरीज किस टीम के नाम है इसका फैसला कल के मैच से होगा। 
 
साउथ अफ्रीका vs इंग्लैंड
क्रिस मॉरिस (38 गेंदों में 62 रन) की अंतिम ओवरों में खेली गई जबर्दस्त पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के मुंह से जीत का निवाला छीनते हुए 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। इस मैचों की बराबरी होने के कारण कल फाइनल मैच में ही जीत के सिंकद के बारे में पता चलेंगा। 
 
भारत vs वेस्टइंडीज होगा अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल 
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराकर भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय रही है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में नामीबिया को 197 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। तीन बार की विजेता भारत की कोशिश चौथी बार भी वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने की है।
Advertising