अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2015 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: अगले वर्ष जनवरी के अंत में बंगलादेश में होने वाले अंडर-1 विश्वकप के लिए भारतीय अंडर-1 टीम की घोषणा मंगलवार को कर दी गई और टीम की कप्तानी बल्लेबाज इशान किशन को सौंपी गई है जबकि रिषभ पंत को उनका नायब बनाया गया है। 1 दिन तक चलने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की कमान इशान को दी गयी है। तीन बार की अंडर-1 विश्वकप विजेता भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका में सम्पन्न त्रिकोणीय सीरीज में खिताब जीता है और शानदार फार्म से गुजर रही भारतीय टीम के पास एक बार फिर विश्वकप जीतने का सुनहरा मौका है।  
 
टूर्नामेंट में कुल 48 मैच आठ विभिन्न मैदानों में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 27 जनवरी को गत चैंपियन दक्षिण अफ्रीका और मेजबान बंगलादेश के बीच मुकाबले से होगी। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिये एक रिजर्व दिन रखा गया है। फाइनल मुकाबला राजधानी ढाका के शेरे बंगला नेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा।   टूर्नामेंट में ग्रुप-डी में भारत के अलावा बंगलादेश, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और नेपाल शामिल हैं। भारतीय टीम 23 और 25 जनवरी को क्रमश: कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।   
 
उल्लेखनीय है कि 188 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में भारत ने तीन बार वर्ष 2000, 2008 और 2012 में इस खिताब को अपने नाम किया है। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने दो-दो बार जबकि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने एक-एक बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीता है। टीम इस प्रकार है- इशान किशन (कप्तान), रिषभ पंत (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, अमनदीप खरे, अनमोलप्रीत सिंह, अरमान जाफर, रिकी भुई, मयंक डागर, जीशान अंसारी, महिपाल लोमरोर, आवेश खान, शुभम मावी, खलील अहमद और राहुल बाथम।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News