अंडर-17 टीम के कप्तान को विश्व कप में मिलेगा परिवार का साथ

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 09:15 PM (IST)

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान चुने गए अमरजीत सिंह को उम्मीद है कि मैच के दौरान उनका परिवार हौसलाअफजाई के लिए यहां मौजूद रहेगा। मणिपुर के थाउबल जिले के गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले अमरजीत के माता-पिता दिल्ली यात्रा का खर्च वहन नहीं कर सकते। लेकिन राज्य के कुछ वर्गों के लोग और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रेनेडी सिंह ने इसके लिए कदम उठाए है। एक विधायक, कुछ निजी व्यपार घराने ने भी इसके राज्य के सभी आठ खिलाडिय़ों को वित्तीय मदद मुहैया करने का भरोसा दिया है।

अमरजीत के बड़े भाई उमाकांत सिंह ने कहा कि वह माता-पिता और बहन को मैच दिखाने के लिए दिल्ली ले आऐंगे। उन्होंने कहा, ‘‘एक विधायक ( सागोलबंद) ने उनके परिवार को कल 20 हजार रुपये नगद दिया है। वह भारतीय टीम में जगह बनाने वाले राज्य के आठों खिलाडिय़ों को यह रकम देंगे। इम्फाल स्थित ईस्टर्न मोटर्स ने भी परिवार को आॢथक मदद देने का भरोसा किया है जिसके लिये मेरे पिता आज वहां गये है। मुंबई की टाटा ट्रस्ट ने भी मदद का भरोसा दिया है।’’  चंडीगढ़ के संत स्टीफन अकादमी में फुटबाल का प्रशिक्षण लेने वाले उमाकांत ने कहा कि परिवार के चारों सदस्य दिल्ली में मैच देखने के लिये मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे माता-पिता के साथ भाषा की समस्या है इसलिये मुझे उनके साथ रहना होगा। हम घर पर बहन को अकेला नहीं छोड़ सकते इसलिये वह भी माता-पिता के साथ यहां आ रही है।’’   एक रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर सरकार ने भी राज्य के खिलाडिय़ों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। उमाकांत ने कहा, ‘‘ मैंने भी यह खबर अखबार में देखा है लेकिन आधिकारिक तौर पर राज्य सरकार की ओर हमें इस बारे में नहीं बताया गया है।  विश्व कप में भारतीय टीम को छह अक्तूबर को अमेरिका के खिलाफ मैच से अपने अभियान को शुरूआत करनी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News