शुरुआती बढ़त के बावजूद अंडर-16 में यूएई से हारा भारत

Friday, Sep 16, 2016 - 09:25 AM (IST)

पणजी: एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के ग्रुप ए में पहले हाफ तक 2-1 से बढ़त बनाने के बावजूद भारत को गुरुवार को यूएई के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।  यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रमक खेल दिखाना शुरु कर दिया। 
 
भारतीय टीम की ओर से पहला गोल मैच के 12वें मिनट में स्टालिन ने फ्री किक के जरिए किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि मैच के 35वें मिनट में यूएई ने मान्या अयाद के गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया था। लेकिन बस दो मिनट बाद ही भारत ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली, 36वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल अनिकेत के शानदार पास पर बोरिस सिंह ने किया।  
 
यूएई ने दूसरे हाफ में कमाल की वापसी की और मुकाबले के 53वें मिनट में माजिद राशिद के गोल ने स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद 73वें मिनट में अहमद फावजी ने एक और गोल करके यूएई को 3-2 से पहली बार मैच में बढ़त दिला दी और आखिरकार हूटर बजते ही यूएई ने मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया।  भारत की इस हार की वजह खराब डिफेंस और तालमेल में कमी रही। भारत को अब सऊदी अरब और ईरान के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं, और टूर्नामैंट में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में सऊदी अरब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करना होगा। 
Advertising