ग्रुप बी के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड ने तुर्की को बराबरी पर रोका

Friday, Oct 06, 2017 - 07:51 PM (IST)

नवी मुंबईः न्यूजीलैंड ने एक गोल से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए आज यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप बी के शुरुआती मैच में तुर्की को 1-1 से बराबरी पर रोका। तुर्की को 18वें मिनट में स्ट्राइकर अहमद कुटुकु ने हेडर के जरिये गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान मैक्स माटा ने 58वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया जिसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी।  

इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले अंडर 17 विश्व कप का एकमात्र मैच आठ साल पहले खेला गया था और यह भी 1-1 से ड्रा रहा था।  टूर्नामेंट में तीसरी बार खेल रही तुर्की की टीम ने पहले हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया और उसके खिलाडिय़ों ने अपने तेज पास से न्यूजीलैंड को काफी परेशान किया। इस बीच बेमौसमी बारिश ने भी दोनों टीमों का स्वागत किया।

टूर्नामेंट में कुल आठवीं और लगातार छठी बार हिस्सा ले रही न्यूजीलैंड की टीम हालांकि दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए दबदबा बनाया और बराबरी हासिल करते हुए मैच ड्रा कराने में सफल रही। न्यूजीलैंड को अपने अगले मैच में 10 अक्तूबर को पैराग्वे का सामना करना है जबकि इसी दिन तुर्की को माली से भिडऩा है।

Advertising